मंगलवार, 21 जुलाई 2020

LOVE STORY 2020 IN HINDI

LOVE STORY 2020 IN HINDI
LOVE-STORY 
LOVE STORY 2020 IN HINDI:-महीना कुछ यूं ही जनवरी-फरवरी की रही होगी। असमान नीला था हल्की-हल्की धूप निकल चुकी थी। हम अपने दोस्तों के साथ दफ्तर के परिसर में ही बैठकर धूप का लुत्फ उठा रहे थे।आज हम दोस्तों यहां वहां की बातें फेंक रहे थे तभी मेरी ध्यान दफ्तर के मेन गेट के पास जाकर टिकी ।
        काले रंग की जैकेट,गले में स्काप और लाल रंग की ड्रेस, अपने रेशमी बालों को मोड़कर आगे की तरफ कर के कोई आ रही थी।उसके चेहरे पर पड़ती हल्की सी धूप और उसके हवा में उड़ते जूल्फे मूझ पर जैसे केहेर ढा रही थी। जब वह  मेरी नजदीक आई तो मेरी आंखें खुली की खुली रह गई।
लड़की अपनी सीट पर जाकर बैठ गई। टाइपराइटर को ठीक किया और टाइप करने में मशगूल हो गई। मैं भी उसके बगल वाली सीट पर जाकर बैठ गया पर मेरा मन काम करने में नहीं लग रहा था। मैं किसी भी हालत में लड़की से बात करना चाहता था। पर वह मेरे तरफ देख भी नहीं रही थी। मैं बैठ कर उसको देख रहा था लड़की की उंगली टाइपराइटर की कीबोर्ड पर ऐसे पढ़ रही थी जैसे हारमोनियम बजा रही हो। मैं बैठे-बैठे सपनों में खो गया जाने कौन सी दुनिया में चला गया। किधर से बोस आ गय और मुझे बोल रहे हैं, राहुल क्या कर रहे हो राहुल क्या कर रहे हो और मुझे कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। मैं उठकर हा सर ना सर करने लगा। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या बोल रहा हूं।बोस वहां से चले गए, लड़की जोरों से हंसने लगी.. मैं उसकी तरफ देखता रह गया। लड़की फिर टाइप करने में बिजी हो गई। परंतु मुझ को टाइप करने में मन नहीं लग रहा था मुझे बेचैनी हो रही थी।मेने लड़की से बोला, hii मेरा नाम राहूल है और आपका? लड़की मुस्कुरा कर वहां से चली गई। 
 LOVE STORY 2020 IN HINDI 
         सभी लोग अपने घर चले गए मैं भी अपने घर को निकल गया। उस दिन लग रहा था जैसे मेरी दुनिया बदल गयी है जैसे मैं हवा में उड़ रहा हु। रातों में छत पर घूमने लगा तारे गिनता। चांदनी रात में बैठकर उसे बातें करना चाहता। दुनिया गुलाबी हो गई तो जिंदगी गुलाब का फूल आंखों से नींद गायब हो गए। 
            मेरी स्थिति को देखते हुए दूस्तो ने कहा गुरु तुम्हें प्यार हो गया है अब तुम्हारा कुछ नहीं होगा।दोस्त की बात सुनकर अच्छा लगा। लड़की को जब भी देखाता था मेरा दिल का धड़कन बढ़ जाती और लड़की भी मुस्कुरा कर वहां से चली जाती। ऐसे ही बहुत दिन बीत गए।
         मेने एकदिन बोला अब तो नाम बता दो, लड़की ने मुस्कुरा कर अपना नाम बताया कि मेरा नाम सिमरन है। लड़की की मुस्कुराहट देखकर दोस्तों ने कहा वह भी तुझसे प्यार करती है। दोस्तों की बात सुन मैंने भी ठान लिया था कि मैं सिमरन को जरूर प्रपोज करूगां।मैं इंतजार कर रहा था लंचब्रेक होने का। जब लंच ब्रेक हुआ तब मैं सिमरन के पास गया और बोला मैं तुमसे एक बात पूछना चाहता हूं? 
    "पूछो" सिमरन ने कहा। 
मैं अपने आवाजों को दब दबाते  हुए बोल ही रहा था कि सिमरन ने उसकी बातें को काटते हुए बोली, कि आज तुम कुछ नहीं कहोगे मैं ही बोलूंगी" जो बात उसने कहीं वह सुनकर मेरे दिल के धड़कन जोरों शोरों से धड़कने लगा पूरे शरीर में बिजली सी दौड़ने लगी।मेरा खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राहुल यानी मेरा आज सबसे हसीन पल था जिसका इंतजार मैं कई दिनों से कर रहा था वह आज उसको सुनने को मिली थी। वह तीन मैजिकल वर्ड्स आई लव यू।  LOVE STORY 2020 IN HINDI 
             अगले दिन सिमरन दफ्तर आई तो काफी सजी-धजी थी। नई ड्रेस पहनी हुई थी बालों का स्टाइल बदला हुआ था मुझे यह सिमरन का स्टाइल बहुत अच्छा लगा था। सिमरन मेरे तरफ देख रही थी मैं उसके पास गया और बोला तुम बहुत सुंदर लग रही हो वह मुस्कुराकर मुझसे बोले थैंक यू। प्यार की खुशबू बूझा रहा था कि पूरा दफ्तर में फैला हुआ था। हम लोगों को देखकर बोस सिमरन के पास आकर बोले आजकल तुम काफी खुश हो सिमरन, बदले में सिमरन केवल मुस्कुराई मैं भी मुस्कुराया। बोस वहां से चले गए। हम लोग बहुत खुश थे, कभी डिनर डेट पर जाते तो कभी पार्क में कभी खुली रास्ते में लॉन्ग ड्राइव ऐसे ही दिन कटता गया। 
           एकदिन मैं ऑफिस में उसका इंतजार कर रहा था पर वह नहीं आई मैं दिन भर वेट किया,न उसका कॉल आया नहीं वह। मैंने भी बहुत ट्राई किया उसको कॉल करने के लिए पर उसका कॉल लग ही नहीं रहा था। अब मुझसे रहा नहीं गया, मैं उसके घर पर चला गया घर में उसका बड़ा ताला लगा हुआ था।मैंने आस पड़ोस में पूछा तो उन लोगों ने बताया कि उसके पिताजी का ट्रांसफर हो गया है वह लोग अब यहां नहीं रहते। मैं बहुत निराश हूंकर वहां से लौट गया। कई दिनों तक कुछ करने का मन नहीं कर रहा था बस यूं ही सोचता तो कभी उदासी में उसकी तस्वीर को निहारता रहता था।
       दूस्तू ने कहा अब तू उसे भूल जा।मैंने भी सब कुछ भूलने का कोशिश करना शुरू कर दिया। इसी बीच मुझे अच्छी सी कंपनी का जॉब ऑफर हुई जो दूसरे शहर में थी। मैं सोचने लगा कि यहां पर रहूंगा तो सिमरन को भुला नहीं पाऊंगा। इस लिए मैं इस कंपनी को छोड़ उस कंपनी में ज्वाइन करोगां। इतने दिनों में सिमरन मुझे भूल गई होगी इस तरह का ख्याल मन में बहुत बार आया। लेकिन मैं यही सोचता था जब मैं उसे भूल नहीं पाया तो क्या वह मुझे भूल पाई होगी। मैं जॉब के लिए इंटरव्यू देने दूसरे शहर चला गया। मुझे जॉब में कोई इंटरेस्ट नहीं था मगर फिर भी उस जॉब के लिए चला गया। बैठा तो था लोगों के साथ फिर भी अकेला महसूस हो रहा था जैसे हीर बिना रांझा वैसे ही सिमरन बिना राहुल लग रहा था। 
      कुछ समय बाद मेरी भी बारी आ चुकी थी। "सर! इंटरव्यू लेने के लिए अंदर बुला रहे थे, पीएन मेरे पास आकर बोला। ओके" कहकर मैं ऑफिस के दरवाजे पर जाकर खड़ा हो गया और बोला मैं आई कम इन सर, सर बोले" कम इन, मैं जैसे ही अंदर गया वहां देखा बड़े-बड़े आंखे रौद्र चेहरा, चेहरे पर कड़क सवाल और वाले हल्के सफेद एक व्यक्ति कुर्सी पर बैठा था। वह बोले सीट डाउन और तुम्हारा "नाम क्या है"?
  मैंने बोला जी, राहुल ओबरॉय। 
उसके बाद वह कई सवाल पूछे, जिसका जवाब मैं पूरे कॉन्फिडेंस के साथ देता गया। उनका एक सवाल सुनकर मैं स्तब्ध रह गया !, "क्या किसी से प्यार करते हो?" जॉब के लिए ऐसा प्रश्न कौन पूछता है?मैं इस प्रश्न का कोई उत्तर दूं या ना दूं, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था फिर मैं चुप रहना उचित समझा। फिर वह बोलें, "मुझे तो पसंद हो" पर इस जॉब के लिए तुम्हें मैम से भी मंजूरी लेना पड़ेगा। तब मैं बोला ठीक है। वह अपना बैल बाजार पीएन को बुलाएं और  बोलें इसको मैम के पास ले जाओ। मैं पीएन के साथ मैम के केबिन में पहुंचा, मैम अभी केबिन में नहीं थी। पीएन ने बोला यहां पर बैठो मैं मैम को बुला ला रहा हूं और वहां से पीएन चला गया। 
         मैम केबिन में आई और बोली राहुल जी कितने सैलरी लोगे। मैं मैम के तरफ देखता रह गया वह ओर कोई नहीं मेरी लवर सिमरन थी। वह मेरे पास आई और बोली तुम क्या समझे मैं तुम्हें भूल गई। इतनी आसानी से मैं तुम्हारे पीछे नहीं छोडूंगी यह कह कर वह मेरे गले लग गई।
     मैं उसे पूछा कि तुम मुझे छोरे यहां आ गई, मुझे कुछ बताया भी नहीं और बोल रही हो कि मैं तुम्हारी पीछा नहीं छोडूंगी। पीछा तो तुम  मुझे कब की छोड़ दी। मैं कितना दिन तुम्हें मिस किया तुम्हारा कॉल का वेट किया पर तुमने कॉल भी नहीं किया। सिमरन बोली "मुझे माफ कर दो" मेरा फोन मेरी छोटी बहन ने पानी में गिरा दिया था जिससे मोबाइल खराब हो चुका था और तुम्हारा नंबर भी मेरे पास नहीं था जिसे तुम को कॉल करो। मैं भी तुम्हें बहुत मिस कि। मैंने पापा से हमलोगों की शादी की बात कर ली है। पापा तुमसे मिलना चाहते थे और इसलिए तुम्हारे लिए जॉब ऑफर भेजोवाय। मैंने सिमरन को माफ किया और खुशी से हम दोनों के परिवार के राजामन्दी से हम लोगों की शादी हुई। 
LOVE STORY 2020 IN HINDI
Couple-pic


  ऐसे मेरा यानी राहुल और सिमरन का लव स्टोरी पूरा हुआ। 
I hope you like it my LOVE STORY 2020 IN HINDI. 👉 📥

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you visiting. Hope you enjoy it. If you have any suggestion let me know.

Hartalika Teej 2020 Date

शिव-पार्वती  Hartalika Teej 2020 Date:- भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरतालिका तीज व्रत (Hartalika Teej 2020 Date) कीया ज...